Home Relationship लड़कियों से फोन नंबर मांगने के तरीके – हिंदी में पूरी जानकारी

लड़कियों से फोन नंबर मांगने के तरीके – हिंदी में पूरी जानकारी

428
0

हेलो नमस्कार दोस्तों आपका एक बार फिर से बहुत-बहुत स्वागत है। आज हम आपके लिए एक बहुत ही अच्छी जानकारी लिख रहे हैं ।

जानकारी नहीं कहेंगे बल्कि इसे एक सवाल का उत्तर कह सकते हैं जो कि कई बार पूछा जाता है। और सवाल है कि लड़की का नंबर कैसे लें।

यहां हम आपको बताना चाहते हैं।हम किसी भी तरीके का भ्रांति नहीं फैला रहे हैं और ना ही किसी को गलत काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं बल्कि हम एक किसी व्यक्ति की शर्म को खत्म करना चाहते हैं जो कि वह लड़कियों से बात करने इससे शर्मआता है।

सबसे बड़ी बात है कि आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा अब बातें क्या है वह हम आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले यह कहेंगे कि अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगे तो अपने फ्रेंड्स के साथ जरूर शेयर करें साथ ही हमें फॉलो भी कर सकते हैं ।

इसके अलावा आर्टिकल कैसा लगा यह कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और अगर आप किसी विषय पर आर्टिकल चाहते हैं तो भी आप कमेंट बॉक्स में टाइप कर सकते हैं हम उसका जवाब जरूर देंगे।

बात करे।

याद है आपको बात करते हुए बिल्कुल नॉर्मल रहना है मतलब ज्यादा एक्साइटमेंट में कुछ ऐसा नहीं कहना है जिससे वह नाराज या परेशान हो जाए और ना ही आपको कुछ गलत कहना है जिससे उनकी भावनाएं आहत हूं।

अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि हमें यह तो बताया नहीं कि हम बात की शुरुआत कैसे करें?

चलिए अब हम आपको बताते हैं। हमारा कहना यह है कि आपको खुद ऐसा बनना होगा कि लड़की भी आपको नंबर देना चाहे आप को इस तरीके से बात करनी है कि वह भी उधर से नंबर देना चाह रही हो।

फोन नंबर तभी मांगने का प्रयास करें जब आपने उनसे अच्छी-खासी बात कर रखी हो क्या आप खूब बात करते हो शुरुआत में ही नंबर ना मांगे।

आपको नॉर्मल होकर करनी है ज्यादा एक्साइटमेंट नहीं करनी है। जरा सी भी भनक नहीं लगनी चाहिए कि आपका कोई नंबर लेने का मन है।

अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको जरूर आसानी होगी वरना आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

ख़ुल कर बात करे

आपको नंबर लेने के लिए सबसे जरूरी है कि आप की अच्छी बॉन्डिंग होनी चाहिए यानी कि आप की अच्छी खासी बात होनी चाहिए खुलकर बात करने से आशय है कि आपको ज्यादा कुछ छुपाना नहीं है आपको खुलकर अपने मन से बातें करनी है और हां यह सच्चे प्यार वालों के लिए ही है ना कि हम उनके लिए आर्टिकल लिख रहे हैं जो कि इसका गलत यूज़ करें।

और दूसरों को परेशान करें ऐसे करने वाले लोगों के लिए हम यही कहना चाहेंगे कि आपको यह आर्टिकल नहीं पढ़ना चाहिए क्योंकि हमारा किसी प्रकार का उद्देश्य गलत उद्देश्यों के लिए नहीं है हम हमेशा सही के लिए काम करते हैं और सही का ही प्रयोग करने के लिए करेंगे गलत काम गलत होता है ।इसलिए ऐसे लोग दूर रहे।

यह कहा जाता है कि हर चीज का एक सही समय होता है तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि किस समय आपको नंबर मांगना है कई लोग गलत समय पर गलत बात करते हैं, जिससे उनको कुछ हासिल नहीं होता है।

अब आपके मन में एक सवाल आ रहा होगा कि वह सही समय कौन सा होगा तो चलिए हम आपको उसका भी जवाब बताते हैं।

नंबर मांगने का सही समय

जैसे हर एक चीज का सही समय होता है वैसे ही इसका भी एक सही समय है अब वह सही समय क्या है? वह हम आपको बताते हैं।

नंबर मांगने का सबसे सही समय तब है जब आप उनसे खुलकर बात कर रहे हो खूब बात हो रही हो और आप बिल्कुल शर्मा ना रहे हो और वह भी शर्मआ नहीं रही हो।

आपकी बातों पर मुस्कुरा रही हो आप उसके बातों पर मुस्कुरा रहे हो। यानी कि सरल भाषा में ऐसे कह सकते हैं कि अच्छी बॉन्डिंग हो जब दूसरे से खूब बात कर रहे हो।

बात करते वक्त आभास लगाएं कि वह नाराज ना हो। खुश हो और आपसे बात कर रही हो। कुछ लोग गलत समय पर कोशिश करते हैं जैसे कभी भी जब वह जा रही हो तब उनसे नंबर ना मांगे।

लोग जरा सी बात करने पर सोचने लगते हैं कि वह घुलमिल गई है और वह हमारी बात पर मुस्कुरा रही है तो हमें नंबर दे देगी लेकिन ऐसा नहीं है।

और हां हम आपको एक गहरी बात बता रहे हैं कभी भी आप नंबर ना मांगे बल्कि उनसे नंबर देने को कहें अब जो लोग इसका अर्थ नहीं समझे वह थोड़ा सोच विचार करें तब समझ में आएगा और उत्तर पता चलने पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं ताकि हमारे और दोस्त भी समझ ले। भरोसा जीते

आपको पता है कि इंटरनेट की दुनिया जितनी अच्छी है उतनी ही खराब भी है ऐसे युग में लोग एक दूसरे परेशान करने में उतारू रहते हैं।

आजकल लोग एक दूसरे की पर्सनल डिटेल्स को लेकर इंटरनेट पर सार्वजनिक कर देते हैं क्योंकि यह गलत है इसलिए हम भी आपसे कह रहे कि हमारा इस पोस्ट का लिखने का उद्देश्य किसी भी तरीके की गलत चीजों को बढ़ाना नहीं है हम यह पहले भी स्पष्ट कर चुके हैं।

तो इसलिए जरूरी है कि आप सबसे पहले भरोसा जीते ।

नंबर मांगने की वजह बताएं

यह आपको भरोसा दिलाने के साथ-साथ बताना पड़ेगा कि मेरा उद्देश्य किसी प्रकार की गलत चीजों के लिए आपका नंबर मांगना नहीं है मैं आपसे बात करना चाहता हूं और आपसे दोस्ती करना चाहता हूं इसलिए मुझे आपका नंबर चाहिए।

हमने आपको पहले बताया आपको भरोसा जीतना होगा सबसे पहले क्योंकि आजकल लोग एक दूसरे को परेशान और उन्हें बदनाम करने की कोशिश करते हैं इसलिए आपको भरोसा दिलाने के साथ बजह भी बतानी होगी।

कभी भी गलत कामों में प्रयोग ना करें।

हम आपको पहले बता चुके हैं इसका उद्देश्य गलत चीजों के लिए प्रयोग करना नहीं है इसलिए ध्यान रखें अगर कोई लड़की आपको नंबर दे रही है तो आप पर विश्वास करके दे रही है कि आप उसके साथ गलत नहीं करेंगे ।

इसलिए उसका सम्मान को बनाकर रखें और कभी धोखा ना दे। आपको आर्टिकल कैसा लगा यह हमें जरूर बताएगा कमेंट बॉक्स में टाइप करके अपने फ्रेंड के साथ इस आर्टिकल को शेयर करें।

और ऐसी ही आर्टिकल के लिए हमें फॉलो की करें ।आपने अपना कीमती और बहुमूल्य समय दिया इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल के साथ।

‌ ‌नमस्कार

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here